कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान अय्यर या पंत, जानें टीम प्रबंधन ने क्या कहा

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है। इसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर ली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाने के लिए रवाना होगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पहले से ही यूएई में हैं और वहां वह अपनी फिटनेस को सही करने में जुटे हुए हैं। लेकिन टीम प्रबंधन के सामने एक बड़ी समस्या है। मौजूदा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत उन्हें श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कप्तान बनाया गया था। अब श्रेयस अय्यर फिट हो रहे हैं तो कप्तान किसे दे इसी असमंजस में टीम प्रबंधन पड़ा हुआ है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के आगामी चरण के लिए शनिवार को यूएई के लिए उड़ान भरेगी। टीम घरेलू खिलाड़ियों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से यूएई के लिए निकलेगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने घरेलू खिलाड़ियों को पहले ही दिल्ली के एक होटल में क्वारंटीन किया हुआ ताकि वह यूएई में एक सप्ताह बाद अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दें।

 

श्रेयस अय्यर को लेकर टीम प्रबधंन ने कहा कि अय्यर अपनी फिटनेस को लेकर पहले ही यूएई में हैं और बाकी देशों के खिलाड़ी भी जल्द टीम के साथ जुड़ेंगे। जिसमें इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अन्य देशों के खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम प्रबधंन ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करेगा इस पर कुछ नहीं कहा है। टीम प्रबंधन अभी यह तय नहीं कर पा रही है कि टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपी जाए या फिर मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत को ही कप्तान बनाए रखना चाहिए। 

गौर हो कि मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आईपीएल खेलने के लिए यूएई जा चुकी हैं। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों के कारण बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था और उसके बाद यूएई में करवाने का फैसला किया। आईपीएल के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से खेले जाएंगे। दुबई में 13, शारजाह में 10 और आबु धाबी में 8 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

Content Writer

Raj chaurasiya