श्रीलंका के खिलाफ किसे मिलेगी कप्तानी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने गिनाए विकल्प

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत जुलाई में श्रीलंका के साथ लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलेगा जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। विरोट कोहली की कप्तानी में टीम इंग्लैंड में होगी और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही होगी। अब बड़ा सवाल ये उठता है कि कोहली की जगह श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में कप्तानी किसे मिलेगी। इसे लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कुछ खिलाड़ियों के नाम लिए जो उनके हिसाब से इस सीरीज में कप्तानी कर सकते हैं।  

ये भी पढ़ें : 'चिंता की कोई बात नहीं': पूर्व क्रिकेटर ने बताया कैसे WTC फाइनल जीत सकता है भारत 

ये भी पढ़ें : श्रीलंका दौरे के दौरान कैसी दिखेगी भारतीय टीम, जानें संभावित प्लेइंग-11 

ये भी पढ़ें : श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे राहुल द्रविड़ : रिपोर्ट 

दासगुप्ता ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, बेशक विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूद नहीं हैं। उन्होंने कहा, उस पक्ष में उपलब्ध सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी शिखर हैं, मेरे हिसाब से शिखर कप्तान होंगे। एक प्रश्न था कि 'मैं कप्तान के रूप में किसे देख रहा हूं?' मैंने शिखर का जिक्र किया, लेकिन अगर भुवनेश्वर कुमार फिट होचे गैं और खेलने के लिए तैयार हुए तो उन्हें मत भूलना, वह इस श्रृंखला के अनुसार कप्तान के रूप में एक अच्छे उम्मीदवार हैं। 

भुवनेश्वर को टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर दासगुप्ता ने कहा, मैं हैरान नहीं हूं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, उन्हें पहले ही 6 तेज गेंदबाज (इंग्लैंड दौरे के लिए) मिल चुके हैं। मैं समझता हूं कि वे परिस्थितियां भुवनेश्वर की मदद कर सकती हैं लेकिन उन्होंने 2 से ढाई साल तक लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है और अपनी फिटनेस से 2018 से संघर्ष किया है। 

उन्होंने आगे कहा, आप नहीं जानते कि उनका शरीर 5-दिवसीय क्रिकेट खेल सकता है या नहीं। एक गेंदबाज के रूप में यदि आप खेल रहे हैं तो आपको एक दिन में 20 ओवर फेंकने पड़ सकते हैं और अगले दिन भी वापस आ सकते हैं। मुझे नहीं पता कि आप वह चांस लेना चाहते हैं या नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News