इंडिया-ए के दौरे पर भड़के गावस्कर, बोले- रणजी टूर्नामेंट के वक्त क्यों रखे जाते हैं ऐसे दौरे

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 05:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर बीसीसीआई को लेकर नाराजगी जाहिर की है। गावस्कर ने बोर्ड के भारतीय-ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे को लेकर अपने एक लेख में सवाल खड़े कर दिए हैं। उनका मानना है कि बोर्ड तब भारतीय-ए टीम के दौरे क्यों नहीं करवाता जब भारत में आईपीएल चल रहा होता है।

गावस्कर ने एक लेख में कहा जब भारत में रणजी ट्रॉफी जैसा बड़ा घरेलू टूर्नामेंट चल रहा है तो इस स्थिति में बोर्ड कैसे भारतीय-ए की टीम को किसी विदेशी दौरे पर भेज सकती है। वो भी उस दौरान जब भारतीय अंडर-19 की टीम विश्व कप खेलने के लिए बाहर गई हुई है। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी को दोयम दर्जे का टूर्नामेंट बना दिया है।

गावस्कर ने अपने लेख में फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन को भी जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा बर्नआउट वो शब्द है जो लंबे समय से सुना जा रहा है। आईपीएल आने के बाद कथित क्रिकेटरों के अधिकारों के लिए लडऩे वाली संस्था फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने इस पर एक बार भी ध्यान नहीं दिया।

आईपीएल के आने के बाद राष्ट्रीय घरेलू टूर्नामेंट की अहमियत खत्म हो गई है क्योंकि देश के अधिकतर युवा बाहर खेल रहे हैं। मुझे यह समझ में नही आता जब देश में आईपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट चल रहा होता है तब भारतीय बोर्ड भारतीय-ए टीम के दौरे क्यों नहीं रखती। इस समय रणजी ट्रॉफी में टीमें बेहद कमजोर दिखाई दे रही हैं क्यों कि उनके स्टार खिलाड़ी टीम में नही हैं।

Jasmeet