इंगलैंड के कप्तान जो रूट को ‘गे’ बोलने पर गेब्रियाल ने दिया चौकाने वाला बयान

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 02:27 PM (IST)

जालन्धर : वेस्टइंडीज और इंगलैंड के बीच सेंट लुसिया में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट के दौरान विंडिज बॉलर शेनन गेब्रियाल पर इंगलैंड के कप्तान जो रूट को गे कहने का आरोप लगा था। आईसीसी ने मामले की जांच के बाद शेनन पर चार वनडे मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। शेनन को इसके साथ ही मैच फीस की 75 फीसदी राशि भी कटवानी होगी। जुर्माना लगने पर अब शेनन का बयान सामने आ गया है। उन्होंने साफ कहा कि घटनाक्रम के लिए वह माफी मांगते हैं लेकिन रूट का उन्हें देखकर बार-बार मुस्कराना उन्हें अच्छा नहीं लग रहा था।

गेब्रियाल ने साफ कहा कि मैच दौरान मैं अपने ही तनाव से छूटने की कोशिश कर रहा था। मैंने रूट से कहा- आप मेरी ओर देखकर स्माइल क्यों कर रहे हो? क्या आपको लड़के पसंद हैं? रूट ने जो कहा वो माइक्रोफोन में कैद हो गया। उन्होंने कहा था- इसको किसी की बेइज्जती के लिए इस्तेमाल न करो। गे होना कोई बुरी बात नहीं है। तब मैंने कहा- मुझसे इससे कोई परेशानी नहीं है पर तुम मुझे देखकर स्माइल करना छोड़ दो।

गेब्रियाल ने कहा- मैं अपनी टीम के साथियों, इंगलैंड टीम के साथियों और खास तौर पर उनके कप्तान जो रूट से फील्ड पर हुए उस विवाद की माफी मांगता हूं। मुझे पता है कि यह अपमानजनक था और इसके लिए मुझे गहरा खेद है। यह सब दरअसल मैदान पर तनावपूर्ण क्षण के दौरान हुआ। जो रूट ने मुझे जानबूझकर ऐसे देखा जब मैं बॉलिंग की तैयारी कर रहा था। यह उनकी मनोवैज्ञानिक रणनीति हो सकती है जिससे आजकल सभी टेस्ट क्रिकेटर परिचित हैं।

Jasmeet