क्यों CSK ने आईपीएल ऑक्शन में सुरेश रैना को नहीं खरीदा, साइमन डोल ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 02:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लम्बे समय से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे सुरेश रैना पर इस बार दांव नहीं लगा। सीएसके के अलावा किसी अन्य टीम ने भी उन पर उन पर बोली नहीं लगाई और रैना आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में बिक नहीं सके। रैना को सीएसके द्वारा ना खरीदे जाने पर क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डोल ने बताया कि उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा उन्हें क्यों नहीं चुना गया। 

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में डोल ने कहा कि इसमें 2 से 3 भाग हैं। उन्होंने यूएई में अपनी वफादारी खो दी। हमें इसमें जानने की आवश्यकता नहीं है कि ऐसा क्यों था, लेकिन आप जानते हैं कि इसके बारे में पर्याप्त अटकलें हैं, इसलिए उन्होंने वफादारी खो दी। पूरी टीम में से उन्होंने एमएस धोनी की वफादारी खो दी। इसलिए एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आपके वापस स्वागत किए जाने की संभावना बहुत कम होती है। वह फिट नहीं है और उसे शॉर्ट बॉल से डर लगता है। 

गौर हो कि रैना आईपीएल 2020 के दौरान कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात से भारत वापस आ गए थे। उन्हें आईपीएल 2021 के लिए सीएसके द्वारा बरकरार रखा गया था लेकिन रैना घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट के अंतिम चरण से चूक गए थे। नियमित चोटों और उचित प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की कमी इस साल उनके अनसोल्ड रहने के कुछ प्रमुख कारण हो सकते हैं। रैना के आईपीएल में 205 मैचों में 5528 रन हैं। उनके टैली में एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। सीएसके के अलावा रैना ने आईपीएल 2016 और 2017 में गुजरात लायंस की कप्तानी भी की। एक खिलाड़ी के रूप में रैना सीएसके की हर आईपीएल खिताब जीत का हिस्सा थे और चार बार के आईपीएल चैंपियन हैं। 

Content Writer

Sanjeev