किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को क्यों बनाया कप्तान, कोच अनिल कुंबले ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 01:04 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने आईपीएल 2020 नीलामी के बाद अब नए कप्तान की घोषणा की। किंग्स इलेवन ने फार्म में चल रहे भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी टीम का कप्तान बनाया। अब इस पर टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने बताया कि क्यों राहुल को ही टीम का कप्तान नियुक्त किया है। गौर हो कि कप्तान आर. अश्विन को इस बार पंजाब ने रिटेन नहीं किया और राहुल को उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स से एक्सचेंज किया था। 

kl rahul photo, kl rahul images, lokesh rahul image

किंग्स इलेवन पंजाब को दमदार भारतीय की थी तलाश 

कुंबले ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि हम केएल राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे। यह उसके लिए दिमागी तौर पर कप्तानी करने के लिए सही समय है। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात भी महत्वपूर्ण है कि फ्रेंचाइजी एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में सोच रही थी जो भारतीय भी हो और दमदार भी और केएल राहुल से बेहतर विकल्प और कोई नहीं था। 

anil kumble photo, anil kumble images

केएल राहुल टीम को ले जा सकते हैं आगे

केएल राहुल के बारे में बात करते हुए कुंबले ने आगे कहा कि वह प्रतिभावन खिलाड़ी है और बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर टीम को आगे ले जा सकता है। धोनी की तरह विकेटकीपर के तौर पर सभी की नजरें केएल राहुल पर टिकी होंगी। वहीं सपोर्ट स्टाफ और अन्य सदस्यों के सहयोग से राहुल बेहतर कप्तान बनाने की कोशिश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News