किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को क्यों बनाया कप्तान, कोच अनिल कुंबले ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 01:04 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने आईपीएल 2020 नीलामी के बाद अब नए कप्तान की घोषणा की। किंग्स इलेवन ने फार्म में चल रहे भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी टीम का कप्तान बनाया। अब इस पर टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने बताया कि क्यों राहुल को ही टीम का कप्तान नियुक्त किया है। गौर हो कि कप्तान आर. अश्विन को इस बार पंजाब ने रिटेन नहीं किया और राहुल को उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स से एक्सचेंज किया था। 

किंग्स इलेवन पंजाब को दमदार भारतीय की थी तलाश 

कुंबले ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि हम केएल राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे। यह उसके लिए दिमागी तौर पर कप्तानी करने के लिए सही समय है। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात भी महत्वपूर्ण है कि फ्रेंचाइजी एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में सोच रही थी जो भारतीय भी हो और दमदार भी और केएल राहुल से बेहतर विकल्प और कोई नहीं था। 

केएल राहुल टीम को ले जा सकते हैं आगे

केएल राहुल के बारे में बात करते हुए कुंबले ने आगे कहा कि वह प्रतिभावन खिलाड़ी है और बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर टीम को आगे ले जा सकता है। धोनी की तरह विकेटकीपर के तौर पर सभी की नजरें केएल राहुल पर टिकी होंगी। वहीं सपोर्ट स्टाफ और अन्य सदस्यों के सहयोग से राहुल बेहतर कप्तान बनाने की कोशिश करेंगे। 

Sanjeev