"आपने पहले दो टेस्ट तीन दिनों में ही क्यों समाप्त कर दिए?", फैन के सवाल पर अश्विन ने दिया यह जवाब

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 01:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट में धमाकेदार जीत के साथ भारत ने एक बार फिर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखा है। घर में खेली जा रही इस सीरीज के पहले दो मैचों में भारत ने कंगरूओं की एक भी चलने ना दी और दोनों टेस्ट में आसान जीत दर्ज की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट पारी और 132 रन से मात दी, जबकि दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से धूल चटाई। दिलचस्प बात यह रही कि भारत ने यह दोनों टेस्ट सिर्फ तीन दिनों में ही जीत लिए।

दोनों टेस्ट में भारत की जीत में अहम योगदान देने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सीरीज के पहले दो मैचों को लेकर फैन के साथ का अपना एक वाकया साझा किया है और उन्होंने फैन के पूछे गए एक सवाल का जवाब भी दिया है।

PunjabKesari

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो साझा करते हुए कहा, "फ्लाइट में मेरे साथ यात्रा करने वाले लोगों में से एक ने कहा, 'आप लोगों ने टेस्ट मैच को सिर्फ तीन दिनों में क्यों खत्म कर दिया? मुझे बुरा लग रहा है'। मैंने उन्हें जवाब दिया, 'सर, दो चीजें बदल गई हैं। एक है क्रिकेटर मानसिकता। वे इन दिनों तेज गति से खेलना चाहते हैं। वे तेजी से रन बनाना चाहते हैं।"

अश्विन ने कहा, "क्रिकेटर इन दिनों यह नहीं चाहते है कि वह पहले समय लें और फिर रन बनाएं, लेकिन हमें सिर्फ इसलिए इस दृष्टिकोण को जज नहीं करना चाहिए और यह नहीं कहना चाहिए कि कौनसा दृष्टिकोण बेहतर है। हमें कभी भी पीढ़ियों की तुलना नहीं करनी चाहिए। दूसरा, मेरा कहना है कि ये दोनों मैच तीन दिनों में खत्म नहीं होने चाहिए।"

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। टेस्ट सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News