खिलाड़ियों की लड़ाई में आपने क्यूं अड़ाई टांग, माइकल वॉन ने गंभीर को जमकर लताड़ा

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 02:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल बैंगलोर के मैच के बाद हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। उस मुकाबले के दौरान बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर के बीच तीखी जुबानी झड़प हो गई थी। हालांकि, कोहली की पहले मैदान में लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक से कहासुनी हुई थी और मैच के बाद गंभीर और कोहली के बीच कहासुनी हुई। इस मामले को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों और फैंस की अलग-अलग राय है, कोई पूरे मामले के लिए कोहली को कसूरवार मान रहा है तो कोई गंभीर को। हालांकि, अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन भी इस मामले में कूद पड़े हैं और उन्होंने पूरे मामले के लिए गौतम गंभीर का कसूरवार माना है।

वॉन का कहना है कि मैदान के बीच मैच के दौरान बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक में झड़प हुई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर को खिलाड़ियों के झगड़े के बीच में कूदने के जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा है कि सपोर्ट स्टाफ और कोचिंग स्टाफ का काम रणनीति बनाना होता हौ और इसके अलावा उन्हें और कोई मामले में दखलअंदाजी नहीं देनी चाहिए।

 

वॉन ने कहा, "मैच के दौरान अगर खिलाड़ियों के बीच छोटा-मोटा झगड़ा हो जाता है तो ये कोई बहुत बड़ी बात नहीं होती। खेल के दौरान खिलाड़ियों के बीच विवाद होते रहते हैं, लेकिन इस मामले में कोच या कोचिंग स्टाफ के किसी भी मेंबर को दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए। उनका काम डगआउट में बैठकर रणनीति बनाना और फैसले लेना होता है। अगर खिलाड़ियों के बीच कोई विवाद होता हौ तो खिलाड़ियों को खुद उसे सुलझाने देना चाहिए।"

मैच के बाद कोहली, गंभीर और नवीन पर लगा था भारी जुर्माना

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स के खिलाड़ियों में हुए विवाद के बाद इस मामले में दोषी खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना लगाया गया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर की 100 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई थी, जबकि नवीन उल हक की 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई थी।

Content Editor

Ramandeep Singh