ड्राइवर का खर्च उठा सकते हो तो खुद गाड़ी क्यों चलाते हो : कपिल देव

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 09:14 PM (IST)

नई दिल्ली : दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव का मानना है कि ऋषभ पंत जैसे देश का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी भी क्रिकेटर को ‘अधिक सतर्कता’ बरतनी चाहिए और पिछले सप्ताह हुई दुर्घटना जैसी स्थिति से बचने के लिए खिलाड़ियों को खुद गाड़ी चलाने के बजाय ड्राइवर को रख लेना चाहिए। 

 

पंत उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली थी। वह अपनी मां को ‘सरप्राइज’ देने के लिए रुड़की जा रहे थे । उन्हें हालत में सुधार के बाद मैक्स अस्पताल के आईसीयू से निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भारतीय टीम को 1983 में विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान ने कहा कि हम ऐसी दुर्घटनाओं को टाल सकते है। ऐसे विशेष खिलाड़ियों को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था, तो मुझे मोटरसाइकिल दुर्घटना का सामना करना पड़ा था। उस दिन के बाद से मेरेभाई ने मुझे मोटरसाइकिल छूने तक नहीं दी। मैं बस भगवान का शुक्रगुजार हूं कि ऋषभ पंत सुरक्षित हैं।

 

63 साल के कपिल ने कहा कि खिलाडिय़ों को सावधान रहना होगा। उन्हें खुद गाड़ी चलाने की जरूरत नहीं है। वे आसानी से एक ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं। मैं समझता हूं कि किसी को ऐसी चीजें करने का जुनून होता है लेकिन आपकी जिम्मेदारियां भी होती हैं। आपको खुद ही अपना ख्याल रखना होगा। पंत घुटने और टखने की गंभीर चोट के कारण कम से कम छह महीने के लिए खेल से दूर रहेंगे।

Content Writer

Jasmeet