आखिर क्यों न्यूजीलैंड के हाथों विश्व कप 2019 हारा था भारत, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

7/6/2020 9:56:28 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम की बैटिंग लाइन अप की जमकर आलोचना हुई थी। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के विश्व कप हारने का मुख्य कारण बताया है। जिसकी क्रिकेट के गलियारें में जमकर चर्चा हो रही है।

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा 'यह एक मजाक था, आपने नंबर-4 पर एक दर्जन से अधिक खिलाड़ी विश्व कप से पहले ट्राई किए थे। उनमें से किसी ने भी उस स्थान पर 16 से अधिक मैच नहीं खेले थे. मेरा मतलब है कि आपने 14 खिलाड़ियों का ऑडिशन लिया और उनमें से एक को भी 20 पारियां नहीं दी। हम यहां 5 साल की अवधि के बारे में बात कर रहे हैं और हम एक पोजीशन के लिए लगातार बदलाव कर रहे थे। इसकी वजह से ही हम 2019 विश्व कप में मांत खा गए थे। आपने शुरुआत में विजय शंकर को नहीं रखा, फिर आपने केएल राहुल के बारे में सोचा और फिर आप ऋषभ पंत के पास गए। यह समस्या हमने खुद पैदा की थी, यह हमने अच्छा काम नहीं किया था।'

PunjabKesari
गौरतलब है कि आकाश के क्रिकेट करियर पर बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 2003-04 में 10 टेस्ट खेलें हैं। हालांकि वह उस समय भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने के लिए एक ओपनर की तलाश कर रही थी। चोपड़ा ने अपने 10 टेस्ट मैचो में 23.00 की सामान्य औसत से 437 रन बनाए थे। जिनमें उन्होंने मात्र 2 अर्धशतक लगाया था। उस समय उनका हाईएस्ट स्कोर 60 रन था।


neel

Related News