पूर्व चयनकर्ता श्रीकांत बोले- केएल राहुल बॉक्सिंग डे टेस्ट में क्यों नहीं उतरे, समझ से परे

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 10:58 AM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए केएल राहुल को नहीं चुनने पर भारतीय टीम प्रबंधन के फैसले पर नाराजगी जताई। श्रीकांत ने ट्विटर पर लिखा- बॉक्सिंग टेस्ट के लिए केएल राहुल को क्यों छोड़ा गया! 

इससे पहले दिन में भारत ने दूसरे टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। पृथ्वी शॉ की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में लिए गया है। वहीं, विराट कोहली, रिद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी की जगह ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को लिया गया है। गिल और सिराज रेड-बॉल खेल में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

हैरानी की बात है कि प्लेइंग इलेवन में राहुल के लिए कोई जगह नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक भी मैच नहीं खेला है। वह ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैच और एडिलेड ओवल में पहली बार गुलाबी गेंद का मैच नहीं खेल पाए थे। कोहली पहले ही पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट गए हैं। ऐसे में कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

टीम इंडिया इलेवन : मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन और मोहम्मद सिराज।

Jasmeet