क्यों विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं कोहली, विलियमसन और बाबर आजम, राशिद ने किया खुलासा

6/15/2021 4:15:48 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने विराट कोहली, केन विलियमसन और बाबर आज़म की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और बाकियों से एक पायदान ऊपर हैं। यह कोई रहस्य नहीं है कि 22 वर्षीय खिलाड़ी अपनी अविश्वसनीय निरंतरता के कारण इन खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हैं।

तीनों खिलाड़ी अपनी अंतरराष्ट्रीय टीमों के कप्तान हैं और तीनों अच्छी तरह से रन बनाने के साथ-साथ टीम को अच्छी तरह से प्रबंधित करने की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। इन वर्षों में, राशिद ने इन खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी की है और इस 22 वर्षीय को लगता है कि वे महान हैं क्योंकि वे बल्लेबाजी के स्लैम-बैंग दृष्टिकोण पर भरोसा करने के बजाय अपने प्राकृतिक खेल को अच्छा करने के लिए समर्थन करते हैं। 

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए, खान ने विस्तार से बताया कि कोहली, विलियमसन और आजम खेल के आधुनिक समय के महान खिलाड़ी क्यों हैं। उन्होंने कहा, यह काफी मुश्किल है (तीनों बल्लेबाजों की तुलना करना) लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। यहां तक ​​कि केन विलियमसन और बाबर आजम भी वहीं हैं। वे अपनी सीमाएं जानते हैं कि वे कौन से शॉट खेल सकते हैं। जिस प्रक्रिया के साथ वे अपनी पारी की शुरुआत और अंत करते हैं, वह बहुत स्पष्ट है। 

राशिद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के छठे संस्करण में व्यस्त हैं। लाहौर कलंदर्स के लिए खेल रहे राशिद ने कहा कि महत्वपूर्ण मैच में कराची किंग्स का सामना करने पर भी बात की। उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि बाबर विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। लेकिन एक गेंदबाज के तौर पर मेरा ध्यान हमेशा अपनी ताकत का समर्थन करने पर होता है। एक गेंदबाज के रूप में, आप उस बल्लेबाज के मजबूत और कमजोर बिंदुओं का अध्ययन करते हैं, जिसके लिए आप गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन साथ ही, समर्थन करना महत्वपूर्ण है और वह है अच्छी लाइन और लेंथ गेंदबाजी। अगर मैं ऐसा करता हूं तो बल्लेबाज जो भी हो मुझे अच्छे नतीजे मिलेंगे। मैं योजना बनाने के लिए उनके वीडियो देखता हूं लेकिन मैं अपनी क्षमता का समर्थन करने में विश्वास करता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static