WI vs AUS : रसल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, पहले टी20 में मिली हार

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 01:01 PM (IST)

ग्रोस आइलेट : आस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों के ‘फ्लॉप शो' का फायदा उठाते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मैच में शुक्रवार को 18 रन से जीत दर्ज की। मेजबान ने पहले बल्लेबाज के लिए भेजे जाने पर 6 विकेट पर 145 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 28 गेंद में 51 और लैंडल सिमंस ने 27 रन जोड़े। जवाब में आस्ट्रेलिया ने एक समय तीन विकेट पर 70 रन बना लिए थे लेकिन आखिरी 6 विकेट 19 रन के भीतर गंवा दिए और 16 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई।

उबेद मैकॉय ने 26 रन देकर 4 और हेडन वॉल्श ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श ने सर्वाधिक 51 रन बनाए और बाद में 2 विकेट भी लिए। जोश हेजलवुड ने 3 विकेट चटकाए। सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 14 गेंद में 33 रन बनाकर आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन बाकी बल्लेबाज उसका फायदा नहीं उठा सके।

मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के विरोध में चल रही मुहिम को समर्थन दिया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बाद में बयान जारी करके कहा कि आस्ट्रेलियाई पुरूष क्रिकेट टीम नस्लवाद आधारित भेदभाव के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम के साथ है। इसीलिए हमारे खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों के साथ घुटने के बल बैठने का फैसला किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News