जैक लीच-साकिब महमूद की 10वें विकेट पर रिकॉर्ड साझेदारी, इंगलैंड पहली पारी 204

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 02:28 PM (IST)

खेल डैस्क : विंडीज और इंगलैंड के बीच बारबाडोस के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में इंगलैंड टीम की हालत पहले ही दिन पतली हो गई है। सीरीज में लगातार रन बना रहे इंगलैंड के कप्तान जो रूट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 0 पर ही आऊट हो गए। लेकिन दसवें विकेट के लिए जैक लीच और साकिब महमूद ने अहम पार्टनरशिप कर इंगलैंड को 204 रन तक पहुंचा दिया। 


विंडीज तेज गेंदबाजों ने लयदार गेंदें के साथ ही पहले ही सेशन में इंगलैंड को घुटनों पर ला खड़ा किया। इंगलैंड की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर जैक क्राऊले महज 7 रन बनाकर मेयर्स की गेंद पर ब्रैथवेट को कैच थमा बैठे। 23 रन पर विकेट गिरने के बाद कप्तान रूट ने मैदान पर कदम रखा।लेकिन वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद डेनियल लॉरेंस 8, ऑलराऊंडर बेन स्टोक्स 2, बेयरस्टो शून्य पर आऊट हो गए। इंगलैैंड 33 ओवर में ही छह विकेट गंवा चुका था। विंडीज के गेंदबाज काइल मेयर्स ने इस दौरान प्रभावी गेंदबाजी की। उन्होंने पहले पांच ओवर मेडन फेंकते हुए क्राऊले और रूट के विकेट लिए। इसके अलावा अल्जारी जोसेफ ने 10 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

छह विकेट गिर जाने के बाद इंगलैंड के पुछल्ले क्रम के बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी उठाई। पहले क्रिस वोक्स ने सधे हुए शॉट लगाकर स्कोर आगे बढ़ाया। उनका क्रेग ओवरटन ने साथ दिया। वोक्स ने जहां 25 तो ओवरटन ने 14 रन बनाए। दसवें विकेट के लिए जैक लीच और साकिब महमूद ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। 

लीच और महमूद ने वेस्टइंडीज की धारधार गेंदबाजी के आगे संयम बनाए रखा और धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाना जारी रखा। इंगलैंड 114 से 204 रन पर पहुंची तब साकिब अपना विकेट गंवा बैठे। जैक लीच ने 141 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 तो साकिब महमूद ने 118 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। 

Content Writer

Jasmeet