WI v ENG: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, साकिब महमूद करेंगे डेब्यू

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 10:45 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है जो बुधवार (16 मार्च) को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। टीम में मार्क वुड की जगह साकिब महमूद को शामिल किया गया है जो अपना डेब्यू मैच खेलेंगे। वुड के एंटीगुआ में शुरुआती टेस्ट के दौरान कोहनी में चोट लगी थी। 

इस बीच, लाइन-अप में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है क्योंकि ओली रॉबिन्सन पर बैठेंगे। पीठ की ऐंठन के कारण एंटीगुआ टेस्ट में नहीं खेलने वाले इस तेज गेंदबाज को कोई जोखिम नहीं है। इसका मतलब है कि क्रिस वोक्स और क्रेग ओवरटन के पास अपनी छाप छोड़ने का एक और मौका होगा। 

इस बीच, इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स ली के साथ कायम है, जिन्होंने एंटीगुआ में एक विस्मरणीय टेस्ट पदार्पण किया था। उनके अलावा प्रतियोगिता में तीन विकेट लेने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी अपने बल्ले से ज्यादा दम नहीं दिखा सके और उन्होंने ड्रॉ मैच में 36 और 13 के स्कोर दर्ज किए। 

बहरहाल कप्तान जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्रॉली ने प्रभावशाली शतक जड़े और उन्होंने अपनी वीरता को दोहराने में कोई गुरेज नहीं किया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंग्लैंड के पास मौजूदा श्रृंखला में साबित करने का एक बिंदु है क्योंकि उनका पिछला टेस्ट कुछ अच्छा नहीं था। जो रूट की टीम को इस साल की शुरुआत में एशेज में चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 

उस अभियान ने टीम और कोचिंग स्टाफ में भी कई महत्वपूर्ण बदलाव किए। दरअसल अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी टीम से बाहर होना पड़ा था। इसलिए जो रूट की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतर परिणाम के लिए दृढ़ होगी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन :

एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्यान), डैनियल लॉरेंस, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, क्रेग ओवरटन, जैक लीच, साकिब महमूद


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News