WI vs IND : मुझे पता है वो मुझे सुन लेगा- मैच जीतकर कप्तान Hardik Pandya ने की रणनीति पर बात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2023 - 12:11 AM (IST)

खेल डैस्क : गुयाना में विंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में आखिरकार टीम इंडिया (Team India) के हिस्से जीत लग ही गई। टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी था या खास तौर पर बढ़िया फार्म में चल रहे निकोल्स पूरण (Nicholas Pooran) को रोकना जरूरी था। मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम की रणनीति पर बात की और निकोल्स पूरण का खास तौर पर जिक्र किया। 

 


हार्दिक ने कहा कि निकी (पूरन) जब शुरूआत में आक्रमण पर नहीं आए तो इससे हमें अपने तेज गेंदबाजों को वापस रखने का चांस मिल गया। साथ ही अक्षर से भी 4 ओवर का काम ले लिया गया। टीम मीटिंग में मैंने साफ किया था कि अगर निकी मारना चाहता है, तो उसे मुझे मारने दो और यही योजना थी। मैं ऐसी प्रतिस्पर्धा का आनंद लेता हूं। मुझे पता है कि वह यह सुन लेगा और चौथे टी20 मैच में मुझ पर कड़ा प्रहार करेगा।

 


हार्दिक बोले- हमें समूह के रूप में पता था कि यह तीनों मुकाबले रोमांचक होंगे। दो हार या दो जीत से योजनाएं नहीं बदलतीं। हमें यह दिखाना होगा कि जब ऐसे (अवश्य जीतने वाले) खेलों की बात आती है तो हम तैयार हैं। हार्दिक बोले- एक समूह के रूप में हमने सात बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और हमें जिम्मेदारी लेनी होगी, जैसा कि आज हुआ, अगर बल्लेबाज रन बनाते हैं तो आपको 8वें नंबर पर किसी की जरूरत नहीं है।

 


सूर्यकुमार यादव की पारी पर हार्दिक ने कहा कि हर टीम में स्काई जैसे व्यक्ति का होना अच्छा है। जब वह जिम्मेदारी लेता है तो यह दूसरों को एक संदेश भेजता है। जब क्रीज पर एसकेवाई और तिलक एक साथ खेलते हैं यह अच्छा लगता है। 

 

Content Writer

Jasmeet