WI vs NZ : कीवी आक्रमण के सामने ढेर हुई विंडीज, दूसरा वनडे 50 रन से गंवाया

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 12:21 PM (IST)

खेल डैस्क : बारबाडोस के मैदान पर न्यूजीलैंड ने वापसी करते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। विंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले को कीवी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और टिम साऊथी ने शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम के नाम लिख दिया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 212 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम 161 रन बनाकर आऊट हो गई। डकवर्थ लुईस नियम के तहत विंडीज यह मैच 50 रन से हारा। 

हालांकि पहले वनडे जीतने के बाद विंडीज ने दूसरे वनडे में शानदार शुरूआत की थी। विंडीज तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने शुरूआती ओवरों में ही मार्टिन गुप्टिल और टॉम लैथम के विकेट निकालकर न्यूजीलैंड का स्कोर 31 रन पर तीन विकेट कर दिया था। लेकिन यही से फिन ऐलन के साथ डिरेल मिचेल ने शानदार साझेदारी कर स्कोर को आगे बढ़ाया। फिन ऐलन 117 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 96 रन बनाने में सफल रहे। मिचेल ने 63 गेंदों में 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। अंत के ओवरों में सेंटनर ने 26 तो बोल्ट ने 16 रन बनाए।

विंडीज की ओर से केविन सिन्क्लेयर ने 8.2 ओवरों में 41 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जेसन होल्डर 9 ओवर में दो मेडन के साथ 24 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे। इसी तरह अकिल हुसेन ने 51 रन देकर दो तो अल्जारी जोसेफ ने 47 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साऊथी ने शानदार गेंदबाजी कर स्कोर 72 रन पर 8 विकेट ला दिया। काइल मायर्स, शमरह ब्रूक्स और जेसन होल्डर शून्य पर ही आऊट हो गए। आठवें नंबर के बल्लेबाज यानिक ने 84 गेंदों में 52 तो अल्जारी जोसेफ 31 गेंदों में 49 रन बनाकर विंडीज को 150 रन से पार कराया। हालांकि विंडीज लक्ष्य तक पहुंच नहीं पाई और 161 रन पर ऑल आऊट हो गई। इस तरह डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूजीलैंड ने यह मैच 50 रन से जीत लिया।

Content Writer

Jasmeet