WI vs SA T20 Series : आंद्रे रसेल के अलावा यह 3 दिग्गज टीम से बाहर

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 02:58 PM (IST)

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ) : क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें ऑलराऊंडर आंद्रे रसेल हिस्सा नहीं लेंगे। पता चला है कि 36 वर्षीय खिलाड़ी घरेलू विश्व कप के बाद द हंड्रेड में खेल रहे थे, इस दौरान उन्होंने खेलते हुए लगातार तीन महीने हो गए थे। अब ब्रेक के लिए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से थोड़ी दूरी बनाई है। विंडीज टीम के क्रिकेट निदेशक माइल्स बास्कोम्बे ने कहा कि आंद्रे रसेल ने आराम और रिकवरी की अवधि के साथ-साथ जेसन होल्डर से भी अनुरोध किया जिन्होंने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 5 टेस्ट खेले। इस अवधि के दौरान, वे सीडब्ल्यूआई विज्ञान और चिकित्सा टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

 

रसेल के अलावा पूर्व कप्तान जेसन होल्डर भी स्वस्थ होने के लिए सीरीज से बाहर रहेंगे। टीम में तेज गेंदबाज अल्ज़ारी जोसेफ भी नहीं होंगे। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सुपर 8 मुकाबले के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, अब भी अनुपलब्ध हैं क्योंकि वह पूरी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। किंग की अनुपस्थिति के कारण शाई होप ओपनिंग क्रम पर एलिक अथानाज के साथ जॉनसन चार्ल्स को देख सकते हैं।

 

WI vs SA T20 Series, Andre Russell, Rostan Chase, Jason Holder, Brandon King, वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज, आंद्रे रसेल, रोस्टन चेंज, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग


वेस्टइंडीज के सफेद गेंद के कोच डेरेन सैमी ने प्रोटियाज़ के साथ हाल के मुकाबलों पर विचार करते हुए कहा कि भले ही नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए लेकिन विंडीज टीम चुनौती का सामना कर सकती है। सैमी ने कहा कि मजबूत दक्षिण अफ़्रीका टीम का सामना करना हमारी टीम के लिए अपने गेम प्लान को फिर से निर्धारित करने और फिर से ध्यान केंद्रित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। हमने हाल ही में उनसे खेला है और मिश्रित परिणाम रहे हैं, इसलिए यह एक रोमांचक और महत्वपूर्ण श्रृंखला होनी चाहिए। हमने जो टीम चुनी है, उस पर मुझे पूरा भरोसा है। हम 2026 में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप पर नजर बनाए हुए हैं। मुझे पता है कि खिलाड़ी सफलता के लिए अपनी भूख दिखाने के लिए उत्सुक होंगे। टीम में नए चेहरों में ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्डे हैं, जिन्होंने सैमी के मार्गदर्शन में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स के लिए अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है।


2024 टी20 विश्व कप के दौरान एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद शिमरोन हेटमायर ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। प्रतिभाशाली बाएं हाथ के खिलाड़ी ने आखिरी बार दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज के लिए टी20 मैच खेला था और वह जोरदार वापसी के लिए उत्सुक होंगे। 

 


दक्षिण अफ्रीका टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम
रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज, एलिक अथानाज़, फैबियन एलन, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्ड, शिम्रोन हेटमायर, शाई होप, अकील होसेन, शमर जोसेफ, ओबेद मैककॉय, गुडाकेश मोटी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News