हैमस्ट्रिंग से उभरे केन विलियमसन, टी-20 विश्व कप के शुरूआती मैचों में खेलने पर पहली बार बोले

10/15/2021 7:52:24 PM

दुबई : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि वह आगामी कुछ दिनों में पूरे अभ्यास सत्र में भाग लेंगे। उन्होंने कहा है कि उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट मामूली है, लेकिन कोहनी की मामूली चोट से उन्हें ग्रिप बनाने (बल्ला पकडऩे) में परेशानी हो रही है। दरअसल वह आईपीएल 14 के आखिरी लीग मैच से पहले चोटिल हो गए थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी।

हैमस्ट्रिंग, केन विलियमसन, टी 20 विश्व कप, Hamstrings, Kane Williamson, T20 World Cup, Cricket news in hindi, sports news

परिणामस्वरूप वह टीम का आखिरी लीग मैच भी नहीं खेले थे, जिसके बाद से उनके आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के शुरुआती मैचों से पहले ठीक होने को लेकर संदेह खड़ा हो गया था, लेकिन अब विलियम्सन ने ठीक होने की बात कही है और स्वीकार किया है कि वह आगामी कुछ दिनों में पूर्ण प्रशिक्षण में भाग लेंगे।

न्यूजीलैंड सुपर 12 चरण का अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में खेलेगा और विलियम्सन को लगता है कि तब तक ठीक होने के लिए पर्याप्त समय है। उन्होंने एक बयान में कहा कि हैमस्ट्रिंग की चोट मामूली है। यह अब ठीक हो रही है, इसलिए बहुत अधिक चिंता नहीं हैं और हमारे पास अभी काफी समय है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में मैं पूरी तरह से प्रशिक्षण सत्र में भाग लूंगा। 

हैमस्ट्रिंग, केन विलियमसन, टी 20 विश्व कप, Hamstrings, Kane Williamson, T20 World Cup, Cricket news in hindi, sports news

समझा जाता है कि केवल हैमस्ट्रिंग की चोट ही न्यूजीलैंड के कप्तान के लिए एकमात्र चिंता का विषय नहीं है। उन्हें कोहनी की चोट से भी जूझना पड़ रहा है। विलियम्सन ने इस बारे में कहा कि कोहनी की समस्या लंबे से परेशान कर रही है। इसके ठीक होने में काफी समय लग रहा है, हालांकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के बाद पिछले दो महीनों में इसमें थोड़ा सुधार हुआ है।

निश्चित रूप से रिहैबिलिएटेशन से इससे थोड़ी राहत मिली है, लेेकिन उन्हें बल्ला पकडऩे में थोड़ी परेशानी हो रही है। इस चोट से पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा समय है। बहरहाल यह पहले से बेहतर है। विलियम्सन ने विश्व कप को लेकर टीम की तैयारियों के बारे में कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड का सपोर्ट स्टाफ में होना बहुत अच्छा है। उन्हें विशेष तौर पर स्पिनरों की मदद करने के लिए टीम में शामिल किया गया है। बांड के पास काफी अनुभव है।

 

मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ मौजूद रहने के कारण उन्हें यूएई की पिचों के बारे में भी अच्छे से पता है। उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाती है वह उसे अच्छी तरह से निभाते हैं। वह हमारे गेंदबाजी कोच की हर संभव मदद करेंगे और उनका टीम के साथ होना काफी अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News