क्या मैं बिकूंगा या नहीं? : IPL 2025 मेगा नीलामी से पहले ऋषभ पंत ने पूछा सवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने प्रशंसकों से पूछा है कि अगर वह मेगा नीलामी में जाते हैं तो क्या उन्हें किसी फ्रेंचाइजी द्वारा चुना जाएगा या नहीं। चोट से वापसी के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का 2024 सीजन था। दिसंबर 2022 में भयानक कार दुर्घटना के 14 महीने बाद पंत ने क्रिकेट मैदान पर वापसी की थी। आईपीएल 2024 में पंत ने 13 मैचों में हिस्सा लिया और 446 रन बनाए थे। वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।


27 वर्षीय खिलाड़ी 2016 में दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी में शामिल हुए थे और 2021 में उन्हें कप्तान बना दिया गया था। बहरहाल, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा- अगर नीलामी में जाऊंगा तो क्या मैं बिकूंगा या नहीं और कितने में ?
 


पंत अगली बार टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे जो 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगी, जिसके लिए शुक्रवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 15 खिलाड़ियों की यह टीम वैसी ही है जैसी भारत की हाल ही में बांग्लादेश पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत के लिए उतारी गई थी। शुरुआती टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में शुरू होगा. सीरीज का समापन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा, जिसका तीसरा टेस्ट 1 नवंबर से शुरू होगा।


न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।
ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रिसिध कृष्णा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News