पुणे से हटाए जाएंगे आईपीएल के प्ले-ऑफ मुकाबले

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 10:51 PM (IST)

नई दिल्लीः बीसीसीआई 23 और 25 मई को पुणे में इंडियन प्रीमियर लीग के प्रस्तावित प्लेऑफ मैचों को स्थानांतरित कर सकता है क्योंकि महाराष्ट्र क्रिकेट संघ अपने इस स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के छह लीग मैचों की मेजबानी करेगा। फिलहाल कोलकाता और राजकोट इन प्ले आफ मैचों की मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है। यह पता चला है कि आईपीएल संचालन परिषद सभी स्थलों पर मैचों के उचित वितरण की नीति का पालन करना चाहता है।

पुणे को सुपरकिंग्स के छह मैचों की मेजबानी मिलने के बाद यह फैसला लिया गया कि निष्पक्षता बनाए रखने के लिए बीसीसीआई 23 मई को खेले जाने वाले एलिमिनेटर और 25 मई को खेले जाने वाले क्वालीफायर की मेजबानी किसी अन्य स्थल को देने का फैसला करेगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक वैकल्पिक स्थल के बारे में फैसला नहीं हुआ है। इन दोनों प्लेऑफ मैचों का आयोजन कोलकाता या राजकोट में होगा। इस पर जल्द ही फैसला होगा।’’ 

एमसीए अध्यक्ष के अभय आप्टे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल संचालन परिषद से अभी तक हमें कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। प्ले ऑफ के स्थानांतरित होने से नाराज होने जैसा कुछ नहीं है। सभी इकाइयां बीसीसीआई के तत्वावधान में काम करती हैं। हमें सुपरकिंग्स के मैचों की मेजबानी मिली क्योंकि वहां परेशानी थी।’’ कैब (बंगाल क्रिकेट संघ) के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया की भी यही राय है। डालमिया ने कहा, हम किसी के आवंटित मैचों को नहीं लेना चाहते हैं लेकिन अगर मौका मिलता है तो हम हमेशा तैयार हैं।

Punjab Kesari