टी20 वर्ल्ड कप के लिए ईशान की जगह इन दो खिलाड़ियों को चुनूंगा: रिकी पोंटिंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 06:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि भारत को टी20 विश्व कप के लिए विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के साथ जाना चाहिए। भारतीय खेमे में कई विकास हुए हैं क्योंकि प्रतिभाशाली खिलाड़ी उभर रहे हैं और परिणामस्वरूप विश्व कप टीम के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

ऐसा लग रहा है कि पंत ने हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार शतक के साथ सफेद गेंद के प्रारूप में अपनी जगह पक्की कर ली है। कार्तिक के लिए आईपीएल 2022 सीजन सफल रहा है जिस कारण उन्हें टी20 विश्व कप टीम में मौका मिलने की उम्मीद है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका की घरेलू श्रृंखला के लिए बुलाया गया और उन्होंने अपने फिनिशर की भूमिका को पूर्णता के साथ निभाया। 

पोंटिंग ने कहा, हमने देखा है कि ऋषभ 50 ओवर के क्रिकेट में क्या करने में सक्षम है और मुझे पूरी तरह से पता है कि वह टी20 खेल में क्या करने में सक्षम है। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल खेला है … और मैं उन दोनों लोगों को अपनी टीम में रखने के लिए हर तरह से कोशिश कर रहा हूं। अगर आपके पास वो खिलाड़ी हैं जो आपके लिए फिनिशिंग कर रहे हैं तो बल्लेबाजी लाइन-अप बहुत खतरनाक लग रही है। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ऋषभ को उस तीन-चार-पांच रेंज में बल्लेबाजी करनी है और दिनेश और शायद हार्दिक पांड्या हैं। उन्हें यह भी लगता है कि पंत और कार्तिक के साथ ईशान किशन टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्थान से चूक सकते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। पोंटिंग ने कहा, जाहिर है इसका मतलब है कि किशन या सूर्य या श्रेयस अय्यर जैसा कोई व्यक्ति चूक सकता है और मुझे नहीं लगता कि सूर्या अपने मौजूदा फॉर्म को देखते हुए चूकेंगे। लेकिन जब आपके पास इतनी प्रतिभा हो, तो भारतीय टीम को चुनना हमेशा मुश्किल होता है और पंत और कार्तिक दो ऐसे होंगे जिन्हें मैं अभी किशन से आगे चुनूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News