क्या भारत में ही होगा टी20 विश्व कप, जानें ICC कब लेगा अंतिम फैसला

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 04:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल के स्थगित होने के साथ ही भारत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर भी खबरें आनी शुरू हो गई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि टी20 विश्व कप यूएई शिफ्ट हो सकता है। लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

टी20 विश्व कप अक्तूबर से नवम्बर के बीच होना है और ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी ने इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। जानकारी के मुताबिक टी20 विश्व कप के वेन्यू पर अंतिम फैसला जुलाई में लिया जाएगा और तब तक भारत ही इस साल टी20 विश्व कप का मेजबान रहेगा। आईसीसी बोर्ड सदस्यों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और प्रतीक्षा इस स्तर पर सबसे अच्छा विवरण है। हम शायद जुलाई से आगे नहीं बढ़ेंगे क्योंकि यह विश्व कप है और उन्हें हफ्तों तक नहीं हटाया जा सकता है! 

कुछ शहरों में कोविड के मामले कम होने लगे हैं जबकि अधिकांश देश भर में राज्य तालाबंदी लागू कर रहे हैं। इस तरह के सख्त प्रतिबंध वायरस के साथ उनकी लड़ाई में स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद करने के लिए बाध्य हैं जबकि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण भी शुरू हो गया है। 

बीसीसीआई के हवाले से एक न्यूज एजेंसी ने कहा, हमें विश्वास है कि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा और विश्व कप भारत में योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा। हमने 9 स्थानों पर तैयारी की है और इस बात पर विचार किया जा रहा है कि देश भर में हमारे कुछ और स्थान हैं, हम देश के भीतर ही स्थानों को तैयार कर सकते हैं ताकि हम किसी विशेष राज्य या किसी अन्य के लिए स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ न बनें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News