क्या ट्रंप करेंगे मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन? गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने किया साफ

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम मोटेरा बन कर तैयार हो चुका है। अभी ये मैदान क्रिकेट मैच के लिए तैयार नहीं है। लेकिन यहां नमस्ते ट्रंप इवेंट होगा जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और भारत की दोस्ती का परिचय देंगे। 

रिपोर्ट्स में 24 फरवरी को ट्रंप द्वारा इस स्टेडियम का उद्घाटन करने की बात सामने आई थी। हालांकि बीसीसीआई ने कहा था कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने भी इस पर बयान जारी किया है। जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नाथवानी ने नमस्ते ट्रंप इवेंट से पहले कहा कि इवेंट का नाम नमस्ते ट्रंप है। यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मेजबानी के लिए है। हम स्टेडियम का उद्घाटन बाद में करेंगे। 

ट्रंप के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करने के अलावा इस मैदान में एशिया 11 और वर्ल्ड 11 के बीच मैच होने की जानकारी भी सामने आई थी। लेकिन अभी ये मैदान किसी क्रिकेट मैच के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं है। हालांकि आईपीएल का फाइनल मैच यहां होने की संभावना है। 

मोटेरा स्टेडियम की खासियत

मोटेरा स्टेडियम में 1.10 लाख से ज्यादा लोग एक साथ क्रिकेट मैच का आनंद ले सकेंगे। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड को सबसे बड़े स्टेडियम का दर्जा हासिल है जिसमें एक लाख लोगो की बैठने की क्षमता है। 

63 एकड़ में फैले मोटेरा स्टेडियम को बनाने में 700 करोड़ रूपए की लागत आई है।

इस स्टेडियम में 4 हजार कारें और 10 हजार दो पहिया वाहन पार्क हो सकते हैं। 

Sanjeev