एफआईएच प्रो लीग में एशियाई खेलों के लिए नए संयोजन आजमाएंगे : मनप्रीत

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 06:18 PM (IST)

बेंगलुरू : इस साल एशियाई खेलों में कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि इसकी तैयारी के लिए एफआईएच प्रो लीग में नए संयोजनों को आजमाया जाएगा। मनप्रीत की अगुवाई में भारत ने टोक्यो में 41 साल में पहला ओलंपिक पदक जीता था। भारतीय टीम को कांस्य पदक मिला था। 

उन्होंने कहा, ‘एशियाई खेल इस साल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा। इसमें प्रतिस्पर्धा काफी कठिन होगी क्योंकि हर टीम स्वर्ण पदक जीतकर ओलंपिक का टिकट कटाना चाहेगी।' एशियाई खेल 10 सितंबर से शुरू होंगे और स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी। भारत ने जकार्ता में 2018 में हुए एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। एफआईएच प्रो लीग भुवनेश्वर में फरवरी में खेली जायेगी जिसमें भारत का सामना स्पेन, जर्मनी, अर्जेंटीना और इंग्लैंड से होगा। 

मनप्रीत ने कहा, ‘यह साल काफी रोमांचक होगा जिसमें एक के बाद एक टूनार्मेंट होने हैं। फरवरी में एफआईएच प्रो लीग खेली जाएगी। हम दो साल बाद भुवनेश्वर में खेलेंगे। एफआईएच प्रो लीग से हमें एशियाई खेलों से पहले अच्छा अभ्यास मिलेगा। इसमें हम अलग अलग संयोजन आजमा सकेंगे।' भारतीय खिलाड़ी बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में राष्ट्रीय शिविर में भाग लेंगे। 

मनप्रीत ने कहा, ‘दस दिन का ब्रेक अच्छा रहा जिसमें हमने अपने परिवार के साथ समय बिताया। हम मानसिक रूप से तरोताजा होकर शिविर में पहुंचेंगे। इसमें पिछले साल के प्रदर्शन का आकलन करके आगे के लिये रणनीति भी तैयार करेंगे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News