डेब्यू मैच के बाद बोले आवेश खान- जितना हो सके उतना अच्छा करने की कोशिश करूंगा

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 11:54 AM (IST)

कोलकाता : टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में में पदार्पण करने के बाद भारत के तेज गेंदबाज आवेश खान ने कहा है कि वह जब भी देश के लिए खेलेंगे तो अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। अवेश ने रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण किया था। हालांकि डेब्यू मैच में वह अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 4 ओवर में 42 रन देने के बाद भी वह एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके। 

मैच के बाच एक वीडियो में अवेश खान ने कहा कि मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा था। हर खिलाड़ी देश के लिए खेलने का सपना देखता है और यह मेरे लिए सच हो गया। मैंने मैच का आनंद लिया, हमने खेल जीता, इसलिए कुल मिलाकर यह एक अच्छा एहसास था। मैं जितना हो सके देश के लिए उतना अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। यह मेरा डेब्यू था, मैं स्पष्ट रूप से थोड़ा नर्वस था। रोहित भाई ने मेरा समर्थन किया, राहुल सर ने मुझे खेल का आनंद लेने के लिए कहा। हमने वेस्टइंडीज को एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल दोनों श्रृंखलाओं में हराया, इसलिए यह एक शानदार एहसास है। 

उन्होंने कहा, मैं प्रबंधन द्वारा मुझे सौंपी गई भूमिका को निभाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं पारी को खत्म करने की कोशिश कर रहा हूं। यह हर कप्तान के लिए एक संपत्ति है अगर वह किसी से दो ओवर निकाल सकता है। तीसरे टी20 मैच में 17 रन की जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 3-0 से जीत ली। इससे पहले मेन इन ब्लू ने वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारत गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ अगली भिड़ंत करेगा। 

Content Writer

Sanjeev