राष्ट्रमंडल खेलों से पहले टीमों की जानकारी के लिए Pro League Match का इस्तेमाल करेंगे : हॉकी कोच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 05:35 PM (IST)

बेंगलुरू : भारतीय पुरूष और महिला हॉकी टीम के कोच इस साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पोडियम स्थान हासिल करने की कोशिश में अपनी तैयारियों के अंतर्गत आगामी एफआईएच प्रो लीग मैचों से टीमों के बारे में बेहतर जानकारी लेने का प्रयास करेंगे। भारतीय पुरूष टीम को एफआईएच प्रो लीग के मैचों के अगले दौर में मेजबान बेल्जियम (11 और 12 जून) और नीदरलैंड (18 और 19 जून) के खिलाफ खेलना है जबकि महिला टीम बेल्जियम (11 और 12 जून), अर्जेंटीना (18 और 19 जून) और अमेरिका (21 और 22 जून) से भिड़ेगी।

भारतीय पुरूष टीम के मुख्य कोच रीड ने हॉकी इंडिया के बयान में कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए दो महीने से भी कम का समय बचा है, हम इस समय का इस्तेमाल यह सुनिश्चित करने के लिए करेंगे कि हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ रूप से तैयार हों। प्रो लीग मैचों से हमें उन विभागों की जानकारी मिलेगी जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों से पहले सुधार की जरूरत है। हम जून के अंतिम हफ्ते में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए राष्ट्रीय शिविर लगाएंगे। 

 

कोच रीड बोले- खिलाड़ी काफी सकारात्मक हैं और बेल्जियम और नीदरलैंड में अच्छा करके हमें जुलाई में राष्ट्रमंडल खेलों से पहले सही लय मिलेगी। एशिया कप की टीम भी अच्छा कर रही है, हमारे खिलाडिय़ों की गहराई बढ़ी ही है, जिससे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम चयन की प्रक्रिया बेहद मुश्किल और दिलचस्प बन गई है। भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रमुख कोच यानेक शॉपमैन भी रीड से सहमत थीं, उन्होंने कहा कि आगामी एफआईएच प्रो लीग मैच राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के लिये काफी अहम हैं।

शॉपमैन ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते हमारे लिये निश्चित रूपसे काफी चुनौतीपूर्ण और रोमांचक होंगे क्योंकि हम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले जून और जुलाई में नियमित रूप से मैच खेल रहे हैं। लगातार प्रो लीग मैचों से निश्चित रूप से हमें खिलाडिय़ों के उबरने और 24 घंटे अंदर मैच के लिए तैयार रहने की प्रक्रिया का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि जकार्ता 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में करीब से पोडियम स्थान चूकने वाली भारतीय महिला टीम बर्मिंघम में पदक पर निगाह लगाए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News