केन विलियमसन के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकाॅर्ड, टेलर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 10:51 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान विलियमसन ने सिडोन पार्क में 1000 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए। इससे पहले इस मैदान पर टेस्ट में 1000 रन पूर्व न्यूजीलैंड कप्तान राॅस टेलर ने बनाए थे। 

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विंडीज टीम के खिलाफ टेस्ट के पहले मैच में ये रिकाॅर्ड बनाया है। विलियमसन और टेलर के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी सिडोन पार्क में 1000 या उससे ज्यादा रन नहीं बना पाया है। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ टाॅप 10 एक मात्र ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जो इस मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। द्रविड़ ने तीन मैचों में एक अर्धशतक और 2 शतकों की मदद से सिडोन पार्क में 415 रन बनाए थे। 

न्यूजीलैंड और विंडीज टीम के बीच टेस्ट के पहले दिन की बात की जाए तो खबर लिखे जाने तक ओपनर टाॅम लाथम (86) और विल यंग (5) अपना विकेट गंवा चुके हैं। इस समय विलियमसन 73 रन के साथ शतक की और बढ़ रहे हैं जबकि राॅस टेलर 11 रन के साथ क्रीज पर उनका निभा रहे हैं। न्यूजीलैंड के 2 विकेट के नुकसान पर 193 रन हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News