विम्बलडन 2022 : सेमीफाइनल में भिड़ेंगी सिमोना हालेप और रिबाकिना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 08:52 PM (IST)

लंदन : रोमानिया की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी और पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप ने अमरीका की अमांडा एनिसिमोवा को लगातार सेटों में हराकर विम्बलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना कजाकस्तान की एलेना रिबाकिना से होगा। हालेप ने सेंटर कोर्ट में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 20वीं सीड एनिसिमोवा को 6-2, 6-4 से लगातार सेटों में आसानी के साथ शिकस्त सौंपी। एनिसिमोवा ने दोनों सेटों में सर्व की शुरुआत की और बरकरार रखी, लेकिन हालेप ने दोनों बार 5 लगातार गेम जीतकर संघर्ष करती हुई एनिसिमोवा की मुश्किलें बढ़ाईं।

हालेप ने पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद दूसरे सेट में 5-1 की बढ़त हासिल कर ली थी, तभी एनिसिमोवा ने मैच को जटिल बनाते हुए लगातार तीन गेम जीत लिये। अमेरिकी खिलाड़ी ने चौथे गेम की तलाश में 40-0 की बढ़त भी बना ली, लेकिन हालेप ने लगातार 5 पॉइंट जीतकर 63 मिनट के मैच में जीत दर्ज की। विम्बलडन 2019 की विजेता हालेप ने 2 साल से ऑल इंग्लैंड क्लब के कोर्ट पर कदम नहीं रखा था। 2020 में कोरोना के कारण ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता स्थगित होने के बाद 2021 में वह काफ इंजरी के कारण बाहर हो गई थीं।

दो साल बाद वापसी करते हुए हालेप ने शानदार खेल दिखाते हुए पिछले पांच मैचों में एक भी सेट नहीं हारा है। उन्होंने इस दौरान 10 सेट खेले जिनमें से सिर्फ 28 में उन्हें हार मिली। यदि विम्बलडन 2019 को भी संज्ञान में लिया जाए तो उन्होंने अपने पिछले 21 सेट जीते हैं। अब उनका सामना सेमीफाइनल में कजाकस्तान की एलेना रिबाकिना से होगा जो ऑस्ट्रेलिया की आयला टोमीयानविच को हराकर आ रही हैं। उल्लेखनीय है कि रिबाकिना ने कोर्ट-1 में बुधवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में टोमीयानविच को 4-6, 6-2, 6-3 से मात दी।

Content Writer

Jasmeet