जैकोविच और फैडरर में खेले गए लंबे मैच का एक साल पूरा, विबंलडन ने शेयर की वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 03:24 PM (IST)

लंडन : विम्बलडन 2019 मेंस सिंगल का फाइनल मुकाबला सर्बिया के नोवाक जैकोविच और स्विटजरलैंड के रोजर फैडरर के बीच खेला गया था।  उक्त मुकाबला रिकार्ड चार घंटे और 47 मिनट तक चला जोकि टेनिस के संभावित: सबसे लंबे मुकाबलों में से एक था। मैच की शुरुआत में जैकोविच फैडरर पर भारी थे। उन्होंने पहला सेट 7-6 से जीता था। लेकिन इसके बाद फैडरर ने वापसी कर ली।

आखिरी और पांचवें सेट में दोनों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। आखिरी प्वाइंट के लिए दोनों दिग्गज करीब डेढ़ घंटा कोर्ट पर जूझते दिखे। आखिरकार जैकोविच अंत में बाजी मारने में सफल हो गए। जैकोविच ने यह मुकाबला 7-6, 1-6, 7-6, 4-6, 13-12 से जीत लिया।

देखें जैकोविच और फैडरर का प्रदर्शन
PunjabKesari

उस वक्त हार से निराश रोजर फैडरर ने कहा था- मैं इसे भूलने की कोशिश करूंगा। यह ग्रेट मैच था। यह बहुत लंबा था। मेरे पास सबकुछ था। मेरे पास चांस थे जैसा कि उसके पास। अपने तौर पर मैं खुश था लेकिन नोवाक ग्रेट रहा। मैं अभी भी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अभी भी खड़ा हो सकता हूं। अब डैड और हसबैंड के लिए लैटूंगा। यह सब ठीक है।

वहीं, खिताब जीतने के बाद जैकोविच ने कहा- ग्रैंड स्लैम इतिहास का क्या यह सबसे रोचक मुकाबला नहीं था। मैं अब तक के सबसे ग्रैटेस्ट प्लेयर के खिलाफ खेल रहा था। किस्मत से किसी एक प्लेयर ने जीतना था तो किसी एक ने हारना। हम दोनों के पास चांस थे। यह मुश्किल होता है कि दो प्वाइंट पीछे होने के बावजूद कोई कमबैक करता है। अंत में इतना लंबा टाई ब्रेकर खेलना काफी अजीब है। ऐसी गेम खेलने का सपना मैं बचपन में लिया करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News