विंबलडन : सिमोना हालेप क्वार्टर फाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:43 AM (IST)

विंबलडन : रोमानिया की सिमोना हालेप ने एकतरफा मुकाबले में चौथी वरीय पाउला बाडोसा को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सोलहवीं वरीय हालेप ने बाडोसा को 6-1, 6-2 से हराकर आल इंग्लैंड क्लब पर लगातार 11वां मैच जीता और पांचवीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था जबकि इसके अगले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया। रोमानिया की यह खिलाड़ी बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई थी। सोमवार को बाडोसा के खिलाफ हालेप ने पूरी तरह से दबदबा बनाया और अपनी सर्विस पर सिर्फ आठ अंक गंवाए और इस दौरान अपनी सर्विस पर एकमात्र ब्रेक प्वाइंट भी बचाया। 

रोमानिया की इस खिलाड़ी ने बाडोसा की सर्विस पर भी 55 में से 30 अंक जीते। हालेप अगले दौर में अमांडा अनिसिमोवा से भिड़ेंगी। अमरीका की 20वीं वरीय अमांडा ने पदार्पण कर रही फ्रांस की हार्मोनी टेन को 6-2, 6-3 से हराया। हार्मोनी ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था। सोमवार को ही अजला टोमलानोविच ने एलिज कोर्नेट को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। वह अगले दौर में एलेना रिबाकिना से भिड़ेंगी। सत्रहवीं वरीय रिबाकिना ने पेट्रा मार्टिच को 7-5, 6-3 से हराया। 

Content Writer

Sanjeev