विंडीज टीम ने रचा इतिहास, इंगलैंड को दोबारा टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 09:39 PM (IST)

खेल डैस्क : ग्रेनेडा के मैदान पर विंडीज और इंगलैंड टीमों के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के जीतने के साथ ही विंडीज टीम ने इंगलैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों पर लगातार दो सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना दिया। इंगलैंड को सिमेटन में विंडीज गेंदबाजों का बड़ा रोल रहा। खास तौर पर काइल मायर्स ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे इंगलैंड दूसरी पारी में 120 रन पर ऑल आऊट हो गई। विंडीज को जीत के लिए दूसरी पारी में महज 28 रन बनाने थे जोकि उन्होंने बिना विकेट खोए बना लिए। 

मैच की बात की जाए तो इंगलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 204 रन बनाए थे। इंगलैंड की शुरूआत ही खराब रही थी। जैक क्राऊले 7, जो रूट 0, लॉरेंस 8, बेन स्टोक्स 2 तो बेयरस्टो 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन जैक लीच ने 41 और साकिब महमूद ने 49 रन बनाकर अपनी टीम को 200 के पार पहुंचाया था। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम ने पहली पारी में जोशुआ डा सिल्वा के शतक की बदौलत 297 रन बनाए थे। डीसिल्वा के अलावा अल्जारी जोसेफ ने 28, केमर रोच ने 25 तो जेडन सील्स ने 13 रन बनाए थे। 

पहली पारी में पिछडऩे के बाद इंगलैंड के बल्लेबाज दबाव में आ गए। एक बार फिर से उनकी शुरूआत खराब रही। जैक क्राऊले 8, कप्तान रूट 5, लौरेंस 0 तो स्टोक्स 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लीस ने 31 और बेयरस्टो ने 22 रन बनाकर टीम को संभाला जरूर लेकिन लगातार गिरते विकेट्स के कारण वह भी दबाव में आ गए। क्रिस वोक्स ने 19 रन बनाए जबकि टेल एंडर सस्ते में आऊट हो गया। इंगलैंड ने दूसरी पारी में 120 रन बनाए थे जिससे विंडीज टीम को जीत के लिए 28 रन बनाने थे। विंडीज ने ब्रेथवेट के 20 रनों की बदौलत यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। 

मैन ऑफ द मैच बने डा सिल्वा ने अपनी शतकीय पारी पर बात करते हुए कहा कि बिलकुल नहीं, मैंने इसका सपना देखा था। उम्मीद है कि यह आखिरी और आने वाला समय नहीं है। जितना हो सके विश्वास करो। मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह काफी चुनौतीपूर्ण था, मैं खुद को उच्च मानकों पर रखता हूं। यह मेरे लिए ग्लव्स के साथ खराब सीरीज थी। हमेशा बेहतर कर सकता था, उम्मीद है कि यह आता रहेगा।

Content Writer

Jasmeet