पूर्व क्रिकेटर का दावा- पाकिस्तान से प्रेरणा लेकर विंडीज ने जीता गाबा टेस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 02:09 PM (IST)

खेल डैस्क : विंडीज ने बीते दिनों गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टेस्ट में हराकर टेस्ट सीरीज बराबर की थी। विंडीज के लिए तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर खूब चर्चा बटोरीं। इस बीच पूर्व खिलाड़ी और त्रिनिदाद और टोबैगो के क्रिकेट कमेंटेटर फजीर मोहम्मद ने कहा है कि क्रैग ब्रैथवेट की अगुवाई वाली विंडीज टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान से प्रेरणा ली है।


वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की मेजबानी की थी जहां पाकिस्तान को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। फजीर मोहम्मद ने एक वीडियो में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान से प्रेरणा ली, क्योंकि जब पाकिस्तान ने कंगारुओं के खिलाफ रेड-बॉल सीरीज खेली थी, तो उन्होंने कई कैच छोड़े थे और अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उन कैचों को पकड़ा होता तो कहानी कुछ और हो सकती थी। सीरीज टक्कर वाली हो सकती थी और निश्चित तौर पर 3-0 पर समाप्त नहीं होती।


वजीर ने कहा कि वेस्टइंडीज ने इससे सीखा और कैच न छोड़ने की अपनी रणनीति पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने वो गलतियां नहीं कीं जो पाकिस्तान ने की थीं। पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच एक मजबूत संबंध है, जिस तरह से वे खेलते हैं, उनका जुनून, उनका उत्साह मिलता-जुलता है। टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने कई कैच छोड़े यही उनकी शर्मनाक हार का कारण बना। वहीं, वेस्टइंडीज को आप देखें तो टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी फील्डिंग अच्छी रही। उन्होंने कैच नहीं छोड़े। लिहायजा सीरीज 1-1 पर बराबर छूटी।


गाबा टेस्ट की बात की जाए तो वेस्टइंडीज ने कावेम हॉज (71) और जोशुआ दा सिल्वा (78) की पारियों की बदौलत पहली पारी में 311 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (75), विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी (65) और कप्तान पैट कमिंस (64*) के शानदार अर्धशतकों के दम पर 9 विकेट पर 289 रन (घोषित) का स्कोर बनाया। इसके बाद विंडीज 193 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को 216 रन का लक्ष्य मिला। अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 91* रन बनाए, लेकिन उनकी टीम 207 रन ही बना पाई। विंडीज के लिए शमर जोसेफ ने 7 विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News