''आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से ज्यादा मुश्किल है'', सौरव गांगुली की चौंकाने वाली टिप्पणी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2023 - 10:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 में भारतीय टीम की हार के बाद प्रशंसक बड़े खेल में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। विशेष रूप से आईपीएल 2023 का फाइनल 29 मई को रिजर्व डे पर खेला गया था जिसने खिलाड़ियों को सभी महत्वपूर्ण स्थिरता की तैयारी के लिए सिर्फ एक सप्ताह का समय दिया था। वहीं इस बीच पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी अधिक कठिन है। 

उन्होंने कहा, 'आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी ज्यादा मुश्किल है। आपको 14 मैच खेलने होते हैं फिर आईपीएल में प्लेऑफ जबकि आप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं और फिर विश्व कप में 4-5 मैचों के बाद फाइनल होता है। 

विशेष रूप से मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (बेंच), और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी आईपीएल फाइनल 2023 का हिस्सा थे और फाइनल से एक सप्ताह पहले ही भारत से इंग्लैंड गए थे। दूसरी ओर, अन्य खिलाड़ी लीग चरण तक खेले जो 21 मई को समाप्त हुआ जबकि कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन 26 मई को क्वालीफायर 2 तक खेले। 

2021 में पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत 3 जून को इंग्लैंड में फाइनल खेलने के लिए पहुंचा, जो 18 जून से शुरू हुआ था। मई की शुरुआत में कोविड के प्रकोप के कारण आईपीएल 2021 रद्द होने के बावजूद भारत को बड़े खेल के लिए देर से भेजा गया, जिसके परिणामस्वरूप नुकसान हुआ। 

इस बीच, कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने की शिकायत की। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले खिलाड़ियों के टाइट शेड्यूल के बारे में कुछ बदलाव करता है या नहीं। 

Content Writer

Sanjeev