इशांत शर्मा बोले- टेस्ट चैंपियनशिप जीतना विश्व कप जीतने के बराबर

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 10:00 PM (IST)

अहमदाबाद : भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा है कि टीम इंडिया का लक्ष्य इस समय आईसीसी विश्व टेस्ट कप चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है और यह टेस्ट चैंपियनशिप जीतना विश्व कप जीतने के बराबर होगा। 32 वर्षीय इशांत ने इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले तीसरे एवं दिन रात्रि टेस्ट से पहले सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पूरी टीम का लक्ष्य टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है जो इस साल जून में इंग्लैंड के लॉड्र्स मैदान पर होना है। भारत और इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी पर हैं।

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अहमदाबाद में होने वाले शेष दो टेस्टों में एक जीतना है और एक ड्रॉ खेलना है, जबकि इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए शेष दोनों टेस्ट जीतने हैं। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट इस अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज का 100वां टेस्ट होगा और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह 10वें भारतीय खिलाड़ी बनेंगे और कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बनेंगे। 

इशांत ने श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में अपने करियर के 300 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। यह पूछने पर कि क्या वह कपिल के 131 टेस्टों से आगे जाना चाहेंगे, इशांत ने कहा कि वह फिलहाल विश्व कप चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के अलावा कुछ और नहीं सोच रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि 131 टेस्ट के लिए अभी काफी समय है। फिलहाल मेरा ध्यान इस बात पर है कि हमें अगला टेस्ट कैसे जीतना है और उसके बाद अगला टेस्ट, जिससे हम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकें। मैं एक ही प्रारूप खेलता हूं, इसलिए मेरे नजरिए से वल्र्ड चैंपियनशिप फाइनल विश्व कप जीतने के बराबर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News