WIPL 2023 : मिताली राज और झूलन गोस्वामी ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 11:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट की दो दिग्गजों मिताली राज और झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल (डब्ल्यूआईपीएल) के उद्घाटन संस्करण की नीलामी के लिए रजिस्टर कराया है। रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान मिताली और तेज गेंदबाज झूलन ने शीर्ष स्तरीय लीग में शामिल होने के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। इससे महिला आईपीएल को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि इन दोनों ने राष्ट्रीय टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 

झूलन ने कहा था, 'अभी तक, मैंने फैसला नहीं किया है क्योंकि अभी तक महिला आईपीएल की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हमें उम्मीद है कि यह आने वाले सीजन में आ सकता है। आधिकारिक घोषणा का इंतजार करें और फिर मैं फैसला करूंगी। इस वक्त मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना करियर खत्म कर रही हूं। मैंने हर बार आनंद लिया है। 

महिला आईपीएल निस्संदेह स्थानीय और विदेशी खिलाड़ियों के लिए प्रदर्शन हासिल करने और अपने खेल को निखारने के लिए एक शानदार मंच के रूप में काम करेगा। अगर झूलन और मिताली के इस आयोजन में भाग लेने की खबरों पर विश्वास किया जाए तो बहुत सारी युवा क्रिकेटर अनुभव हासिल करने के लिए ड्रेसिंग रूम साझा करने और उनके साथ खेलने के लिए उत्सुक होंगी। 

सीजन मार्च से मुंबई और नवी मुंबई में खेले जाने की संभावना है। उद्घाटन संस्करण के लिए नीलामी अस्थायी रूप से फरवरी की शुरुआत में होने वाली है। आईपीएल के मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस डब्ल्यूआईपीएल में टीमों के लिए ऑफर देने की रुचि हैं। 

Content Writer

Sanjeev