विजडन : सचिन को पछाड़ 21वीं सदी के ‘सबसे उपयोगी खिलाड़ी' बने रविंद्र जडेजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली : आक्रामक हरफनमौला रविंद्र जड़ेजा को विजडन मैगजीन ने 21वीं सदी का भारत का सबसे उपयोगी टेस्ट खिलाड़ी चुना है। जडेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है और वह दुनिया के दूसरे सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हैं। पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं। खास बात यह है कि जडेजा ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।

रविंद्र जडेजा ने तोड़ा प्रसन्ना का ...

जडेजा ने कहा- भारत के लिए खेलना एक सपना था और सबसे उपयोगी खिलाड़ी का सम्मान मिलना गर्व की बात है। उन्होंने कहा- मैं अपने प्रशंसकों, साथी खिलाडिय़ों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को उनके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद देता हूं। जडेजा ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से 49 टेस्ट खेलकर 1869 रन बनाए जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 213 टेस्ट विकेट भी लिए हैं।

रविंद्र जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में ...

क्रिकविज के विश्लेषण के मुताबिक दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर ‘एमवीपी रेटिंग’ दी जाती है। क्रिकविज के फ्रेडी विल्डे ने कहा- जडेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी। वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है। उसने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उसका योगदान जबर्दस्त रहा है।

बैटिंग का वो रिकॉर्ड जो रवींद्र ...

उन्होंने कहा- उसका बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। उसने एक हजार से अधिक रन बनाए और 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News