19वें ओवर में किस माइंडसेट के साथ उतरे थे, भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:35 PM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हरा दिया। हैदराबाद की जीत में सबसे बड़ा योगदान भुवनेश्वर कुमार का रहा जिन्होंने 19वां ओवर मेडन फेंककर अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया था। मैच खत्म होने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने अपने 19वें ओवर पर बात की। उन्होंने कहा कि मैं उस ओवर में सिर्फ यॉर्कर डालना चाह रहा था। सौभाग्य से मुझे लेग साइड पर बड़ी बाउंड्री मिली। मैं सिर्फ उन यॉर्कर को पकडऩे का प्रयास कर रहा था। नट्टू (नटराजन) के ओवर के बाद भी मुझे पता था कि अगर मैं 1 या 2 चौके देता हूं, तो हम आखिरी ओवर में दबाव में हो सकते हैं ऐसे में कसावट भरी गेंदबाजी जरूरी थी। 

 

Mindset, Bhuvneshwar Kumar, IPL 2022, IPL news in hindi, IPL Latest News,  माइंडसेट, भुवनेश्वर कुमार, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, आईपीएल नवीनतम समाचार


भुवनेश्वर ने कहा कि इस सीजन में मैंने जिस तरह से गेंदबाजी की है, उससे काफी संतुष्ट हूं। विकेट कुछ ऐसा रहा है जहां आप भाग्यशाली या अशुभ हो सकते हैं। मैं हमेशा किफायती गेंदबाजी करना पसंद करता हूं। इस तरह दबाव बनता है जिसका फायदा आपकी टीम के साथी को अगले ओवर में विकेट के रूप में मिल सकता है। यह टीम गेम है, आप सिर्फ विकेट लेने की तलाश नहीं कर सकते। इकोनमी बढिय़ा रखना मेरी प्राथमिकता होती है। अगर मुझे विकेट मिलते हैं तो अच्छा है, नहीं तो मैं सोचता हूं कि मैं टीम के लिए काम कर रहा हूं।

 

वहीं, उमरान पर बात करते हुए भुवी ने कहा कि अभी वह युवा है। उसके पास अभी सीखने के लिए बहुत कुछ है। तेज गति उसका एक्स-फैक्टर है। हैदराबाद प्रबंधन को काफी श्रेय जाता है जिन्होंने उसका अब तक समर्थन किया है। किसी भी खिलाड़ी को तब गिराना आसान होता है जब वह लगातार 3-4 मैचों में अच्छा प्रदर्शन न करे। लेकिन अगर आप उसका समर्थन करते हैं तो वह मजबूती से वापसी करता है। अगर वह ज्यादा लेंथ की गेंदें फेंकेंगे तो उनके यॉर्कर के साथ बाउंसर भी प्रभावी होगा। यही एक सलाह हम सब उसे देते हैं।

 

यह भी पढ़ें:- नंबर तीन और चार पर एक बैक-अप विकल्प हो सकते हैं राहुल त्रिपाठी : पूर्व भारतीय कोच

यह भी पढ़ें:- जिस दिन माता-पिता खेलों पर अधिक जोर देने लगेंगे, भारत से चैम्पियन निकलने लगेंगे : कपिल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News