एशेज हार के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रूट को देखना चाहता है यह ऑलराउंडर

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 04:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा 2021-22 एशेज सीरीज में करारी हार के बावजूद इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने जो रूट को टीम के कप्तान के रूप में बने रहने का समर्थन किया। रूट ने मेलबर्न में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान के रूप में अपने भविष्य के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया था। इंग्लैंड को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया से एक पारी और 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है जबकि अभी भी 2 टेस्ट मैच बाकी हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या इंग्लैंड की टीम कप्तान के रूप में रूट की निरंतरता का समर्थन करेगी तो क्रिस वोक्स ने कहा कि बिल्कुल, मुझे लगता है कि हमारे स्टार बल्लेबाज कप्तान के रूप में बने रहेंगे। जो रूट एक महान क्रिकेटर हैं। उनके पास क्रिकेट को समझने का दिमाग है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड असल में बहुत अच्छा है। निश्चित रूप से मुझे लगता है कि रूट कप्तानी जारी रखेंगे। 

वोक्स ने कहा कि यह स्पष्ट है कि कप्तानी का उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। जो अक्सर कप्तानों के साथ होता है। तथ्य यह है कि वह जितने रन बना रहें हैं वह टीम के लिए बहुत अच्छा है। यह बहुत अच्छा होगा अगर हम इसमें उनकी मदद कर सकें और उनके साथ कुछ रन बना सकें। रूट एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है जिनका यह साल बहुत शानदार रहा है। जब कोई खिलाड़ी इस तरह से बल्लेबाजी करता है तो आप हमसे अपेक्षा करते हैं कि हम उससे कहीं अधिक मजबूत प्रदर्शन करें।

जो रूट हालांकि कप्तान के रूप में अच्छे परिणाम देने में विफल रहे हैं। पर रूट ने इस साल अपने बल्ले से रनों का ढेर लगा दिया। रूट ने इस साल 1,708 बनाए। वह एक साल में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में मोहम्मद यूसुफ (1,788) और विव रिचर्ड्स (1,710) से ही पीछे हैं।

Content Writer

Raj chaurasiya