Women IPL : अंबानी और अडानी परिवार भी रेस में, इस दिन होगा फैसला

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 06:29 PM (IST)

खेल डैस्क : महिला इंडियन प्रीमियर लीग की तकनीकी बोली सोमवार से शुरू होने वाली है। इच्छुक फ्रेंचाइजी को बोली जीतने के लिए सोमवार को बोली के लिए आवेदन करना होगा। इस पर अंतिम फैसला बुधवार को लिया जाएगा जिसमें यह तय किया जाएगा कि डब्ल्यूआईपीएल के उद्घाटन सत्र में कौन किस टीम का मालिक होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक मेन्स इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मालिक अंबानी डब्ल्यू.आई.पी.एल. के लिए एक टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वह इसके साथ ही अपनी फ्रेंचाइजी आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। उनके पास पहले से ही दक्षिण अफ्रीका टी-20 (एमआई केप टाऊन) और इंटरनेशनल लीग टी-20 (एमआई अमीरात) की टीमें हैं। कॉर्पोरेट्स का एक और सबसे बड़ा नाम अडानी भी अब वुमन आईपीएल में टीम लेने के लिए रुचि दिखा रहे हैं। आईपीएल 2022 में वह मैंंस टीम की फ्रेंचाइजी हासिल करने से चूक गए थे।

बीसीसीआई के आमंत्रण टू टेंडर (आईटीटी) दस्तावेज के अनुसार- 1000 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति होगी, इसलिए दुनिया के कई बड़े नामों की बोली में रुचि दिखाने की उम्मीद है। पहले वुमन आईपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगी जिसके लिए मिताली राज और झूलन गोस्वामी भी मैदान पर वापसी कर सकती हैं। इसके अलावा स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर जैसे स्टार्स पर भी नजरें रहेंगी।
 

Content Writer

Jasmeet