INDW vs AUSW : शैफाली-स्मृति के अर्धशतक, टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीता पहला टी-20 मुकाबला

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2024 - 09:58 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवी मुंबई के मैदान पर खेला गया पहला टी20 मुकबला 9 विकेट से जीत लिया है। भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम का यह फैसला सही साबित हुआ जब तितास साधु ने 17 रन देकर 4, श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 141 रन पर रोक दिया। जवाब में भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा के अर्धशतकों की बदौलत 9 विकेट से जीत हासिल कर ली।

 


इससे पहले तितास साधु ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को शुरूआती झटके दिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम का पहला विकेट बेथ मूनी (17) के रूप में गिरा। इसके बाद कप्तान एलिसा हेली 8 तो ताहिला मैकग्रा 0 पर आऊट हो गई। एलिसा पेरी ने टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने एश्ले गार्डनर के 0 पर आऊट होने के बाद 30 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस दौरान फोएबे लिचफील्ड ने एक छोर संभालते हुए 32 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम की बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे पाई जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 20वें ओवर में 141 रन पर आलआऊट हो गई। 

 


जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा के अर्धशतकों की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। स्मृति जहां एक छोर संभालकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सबक सिखा रही थी तो वहीं, शैफाली ने अपनी आक्रमक शैली का एक बार फिर से सबूत दिया। शैफाली ने 140 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और भारतीय टीम को 18वें ओवर में ही जीत दिला दी। स्मृति मंधाना ने जहां 52 गेंदों पर 54 रन का योगदन दिया तो वहीं, शैफाली वर्मा ने 43 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्ज भी अंत तक नाबाद रही।

 


दोनों टीमें इस प्रकार है:-
भारत :
स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमाह रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्रकर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका सिंह और तितास साधु।

ऑस्ट्रेलिया : अलिसा हीली (कप्तान) बेथ मूनी, तालिया मैक्ग्रा, एलिस पेरी, ऐश्ली गाडर्नर, फीबी लिचफील्ड, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम, डार्सी ब्राउन और मेगन शुट्ट।

Content Writer

Jasmeet