महिला एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराया

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 04:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महिला एशिया कप 2022 के मुकाबले में भारत को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भारत ने लगातार मैचों में जीत दर्ज करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया था। 

भारतीय गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम निदा दार के नाबाद अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी। निदा ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा सबसे सफल रहीं जिन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा पूजा वस्त्राकर ने दो और रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया। 

भारतीय महिला टीम के लिए लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इस नामुमकिन बना दिया। मेघना और स्मृति मंधाना ने टीम को सधी हुई शुरूआत तो दी लेकिन यह काफी नहीं था। वहीं जेमिमा रोड्रिग्स जिन्होंने पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया पाकिस्तान के खिलाफ फेल हो गई। भारत के नियमित अंतराल पर गिरते विकेट्स की वजह और किसी भी बल्लेबाज का ना टिकना भारतीय टीम के लिए भारी पड़ा और उसे हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम 138 रन के लक्ष्य के जवाब में 124 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की गेंदबाज नशरा संधू ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News