महिला एशिया कप 2022 : पाकिस्तान की मलेशिया पर बड़ी जीत, 9 विकेट से जीता मैच

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 01:29 PM (IST)

सिलहट [बांग्लादेश] : स्पिनरों ओमैमा सोहेल और तुबा हसन की गेंदबाजी से यहां महिला एशिया कप 2022 के अपने अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान को मलेशिया पर 9 विकेट से व्यापक जीत दिलाने में मदद की। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने जीत के साथ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत कर दी है। दूसरी ओर, मैच मलेशियाई टीम की दिल दहला देने वाली हार के साथ समाप्त हुआ। 

पाकिस्तान ने मलेशिया को अपने 20 ओवरों में केवल 57/9 पर रोक दिया। यह एल्सा हंटर थीं, जो 51 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद रहीं और अपनी टीम के लिए आधे से अधिक रन बनाए। ओमैमा सोहेल की स्पिन ने पाकिस्तान के लिए कमाल कर दिया। उसने तीन ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और विपक्षी टीम को 57 रन पर रोक दिया। 

पाकिस्तान के लिए पीछा करना आसान था क्योंकि सिदरा अमीन (31) ने अपनी टीम की नौ विकेट की जीत में शीर्ष स्कोर किया। 58 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली और सिदरा अमीन बड़े पैमाने पर बाउंड्री लगा रहे थे। मलेशिया की माहिरा इज़्ज़ती इस्माइल ने अमीन को 23 गेंदों में 31 रन पर आउट करते हुए अपनी टीम को पहला और एक मात्र विकेट दिलाया। 

पाकिस्तान के छह ओवरों में एक विकेट पर 45 रन थे। हालांकि कप्तान बिस्माह मरूफ (8*) और अली (21*) ने आराम से फिनिशिंग लाइन पार की और 9 ओवरों में 61/1 के स्कोर के साथ बड़ी जीत अपने नाम की। इस्माइल (1/8) ने मलेशिया के लिए अपनी तरफ से एकमात्र विकेट लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान दो अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है, जबकि मलेशिया शून्य अंक के साथ चौथे स्थान पर है। 

Content Writer

Sanjeev