महिला एशियाई कप : चीन ने ईरान को 7-0 से रौंदा

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 07:45 PM (IST)

मुंबई : आठ बार की चैम्पियन चीन ने एक बार फिर से खिताब की दावेदारी मजबूत करते हुए एएफसी महिला एशियाई कप के ग्रुप ए के मैच में रविवार को यहां ईरान को 7-0 से करारी शिकस्त दी। अपना 27वां जन्मदिन मना रही वांग शुआंग ने हैट्रिक गोल की हैट्रिक की जिससे कोच शुई किंग्जया की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी शानदार शुरुआत को इस मुकाबले में भी जारी रखी। चीन ने अपने पहले मैच में चीनी ताइपे को 4-0 से हराया था। 

इस हार से ईरान के लिए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा। टीम को अब बुधवार को चीनी ताइपे के खिलाफ अच्छा खेल दिखाना होगा । ईरान का पहला मैच भारत के खिलाफ ड्रॉ रहा था। भारत के खिलाफ शानदार गोलकीपिंग से कई बचाव करने वाली जोहरेह कौदेई ने शुरुआती मिनटों में चीन के खिलाड़ियों के कई आक्रमण को नाकाम किया। लेकिन शुआंग ने 28वें मिनट में टीम के लिए पहला गोलकर अपने जन्मदिन का जश्न मनाया। 

कप्तान झांग शिन ने मौका बनाकर गेंद शिआओ यूयी को दिया जिन्होंने मध्यांतर से पहले स्कोर को 2-0 कर दिया। मध्यांतर के बाद 49वें मिनट के खेल के दौरान शुआंग ने पेनल्टी को गोल में बदल की टीम की बढ़त को और मजबूत कर दी। यूयी  के पास को उन्होंने गोल में बदलकर अपनी हैट्रिक पूरी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने चार मिनट के बाद एक और गोलकर चीन को 5-0 से आगे कर दिया। 

तांग जिआलि ने मैच के 77वें मिनट में गोलकर टीम को 6-0 से आगे कर दिया। इसके पांच मिनट बाद फातेोह अदेली के आत्मघाती गोल ने चीन की बढ़त को 7-0 कर दिया। चीन ने 1986 से 1999 तक रिकॉर्ड सात बार इस खिताब को जीता है। टीम ने हालांकि 2006 के बाद कोई खिताब नहीं जीता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News