महिला सीपीएल की घोषणा, 3 टीमें लेंगी हिस्सा, इस महीने से होने की आशंका

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 10:13 PM (IST)

पोर्ट ऑफ स्पेन : कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के 2022 संस्करण में पुरुषों के साथ-साथ महिला टूर्नामेंट भी होगा, जिसमें तीन टीमें महिला सीपीएल (डब्ल्यूसीपीएल) के पहले संस्करण के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सोमवार को इसकी घोषणा की। महिला सीपीएल के पहले खिताब के लिए तीन टीमें बारबाडोस रॉयल्स, गुयाना अमेजन वारियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स आपस में भिड़ेंगी, जिनके मुकाबले पुरुषों के टूर्नामेंट के दौरान खेले जाएंगे, जो 30 अगस्त से 30 सितंबर के बीच निर्धारित है।

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि वेस्ट इंडीज की महिलाओं और लड़कियों के लिए क्रिकेट में शामिल होने के अवसरों को बढ़ाना सीडब्ल्यूआई की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है और हमें खुशी है कि हम सीपीएल के साथ साझेदारी करने में सक्षम हैं ताकि विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाया जा सके, जिन्हें हमने कोरोना महामारी के आने से पहले 2019 में पहली बार शुरू किया था। हमें विश्वास है कि सभी सीपीएल महिला मैच अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होंगे और इस क्षेत्र और दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के लिए गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन करेंगे। 

सीपीएल के सीईओ सेंट पीट रसेल ने कहा कि सीपीएल में एक महिला आयोजन को शामिल करना एक ऐसी चीज है जो लंबे समय से एक महत्वाकांक्षा रही है और हमें बहुत खुशी है कि यह एक वास्तविकता बन गई है। हम इसे सच बनाने के लिए हमारे साथ काम करने के लिए सीडब्ल्यूआई को धन्यवाद देना चाहते हैं। 2019 सीपीएल के दौरान हुआ महिला टी-10 चैलेंज टूर्नामेंट एक बड़ी सफलता थी। अब हम अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं। 

रसेल ने कहा कि हमें 2022 के टूर्नामेंट की तारीखों की पुष्टि करते हुए बहुत खुशी हो रही है और दुनिया और क्षेत्रों की यात्रा आसान होने के साथ सीपीएल इस साल एक से अधिक देशों का दौरा करने में सक्षम होगा, इसलिए प्रशंसक एक बार फिर से व्यक्तिगत रूप से सीपीएल का आनंद ले सकेंगे। सीडब्ल्यूआई की एक विज्ञप्ति के मुताबिक टूर्नामेंट चार देशों में खेला जाएगा, जिसमें तीन ग्रुप चरणों की मेजबानी करेंगे और चौथे देश में नॉकआउट चरण खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज के सभी चयनित महिला और पुरुष खिलाड़ी दोनों टूर्नामेंटों में पूरी अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News