महिला क्रिकेट टीम को मिलेगा नया कोच, COA ने ठुकराई एडुल्जी की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्ली: शासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने अपनी साथी डायना एडुल्जी की मांग ठुकरा दी है जिन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच की चयन प्रक्रिया को रद्द करने और रमेश पोवार को कम से कम अगले महीने से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे तक कोच बरकरार रखने को कहा था।

राय को लिखे पत्र में एडुल्जी ने कहा था कि यह ध्यान में रखते हुए कि पोवार को टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का समर्थन हासिल है इसलिए उनका अनुबंध कम से कम न्यूजीलैंड दौरे तक बढ़ाया जाना चाहिए। राय ने हालांकि अपने जवाब में स्पष्ट किया कि कोच चयन प्रक्रिया को रद्द करने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि बीसीसीआई पहले ही इस पद के लिए आवेदन मंगा चुका है।

आवेदन की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है। मनोज प्रभाकर, हर्शल गिब्स और दिमित्री मास्करेंहास जैसे पूर्व खिलाड़ी पहले ही इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘डायना ने पोवार का अनुबंध बढ़ाने की मांग को लेकर राय को पत्र लिखा था क्योंकि हरमनप्रीत और स्मृति दोनों ने ऐसी मांग की थी। वह चाहती थी कि साक्षात्कार प्रक्रिया रद्द की जाए।’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि राय ने अपने जवाब में कहा कि इस प्रक्रिया को रद्द करना संभव नहीं है क्योंकि इस पद के लिए विज्ञापन पहले ही जारी किया जा चुका है।’

neel