महिला क्रिकेट: अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम पर अनिश्चितता, क्लब प्रतियोगिता में भाग लेंगी खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 05:39 PM (IST)

नई दिल्ली : जेमिमा रोड्रिग्ज, वेदा कृष्णमूर्ति और दीप्ति शर्मा जैसी भारत की शीर्ष खिलाड़ी सोमवार से बेंगलुरू में क्लब टी20 क्रिकेट में हिस्सा लेंगी क्योंकि कोविड-19 महामारी के बीच टीम के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। भारतीय टीम मार्च में टी20 क्रिकेट विश्व कप के बाद से मैदान से दूर है और टीम के अगले टूर्नामेंट को लेकर भी स्पष्टता नहीं है क्योंकि इस महीने होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे को 2022 तक स्थगित कर दिया गया है।

महिलाओं के घरेलू सत्र को लेकर भी कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है। बेंगलुरू में क्लब टूर्नामेंट चार से 12 जनवरी तक चलेगा और इसमें चार टीमें हिस्सा लेंगी। फाल्कन स्पोर्ट्स क्लब की गोल्डन जुबली के मौके पर इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली अन्य भारतीय खिलाड़ियों मे राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम राउत, राधा यादव, वनिता वीआर, नुजहत प्रवीन, अनुजा पाटिल और तिरुष कामिनी शामिल हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की मौजूदा सदस्य शांता रंगास्वामी ने कहा कि इस प्रतियोगिता को कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ से स्वीकृति मिली है और बाहरी खिलाड़ियों (राज्य की बाहर की खिलाड़ी) के लिए जहां भी अन्य राज्य संघों से स्वीकृति की जरूरत थी वो हमने ली है। शांता फाल्कन स्पोर्ट्स क्लब की अध्यक्ष भी हैं। 

उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी के कारण ज्यादा क्रिकेट नहीं हो रहा, इसलिए राज्य की बाहर की खिलाड़ियों की काफी रुचि है। वह मैदान पर वापसी को लेकर उत्सुक हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने पिछली बार नवंबर में महिला टी20 चैलेंज में हिस्सा लिया था जो आईपीएल प्ले आफ के दौरान हुई प्रदर्शनी प्रतियोगिता थी। इसके साथ सात महीने के ब्रेक के बाद भारत की महिला क्रिकेटरों की मैदान पर वापसी हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News