फीडे महिला ग्रां प्री – हम्पी नें खेला ड्रॉ , हरिका नें वालेंटीना को हराया

12/8/2019 9:22:42 PM

मोनाको ( निकलेश जैन ) में चल रही फीडे ग्रां प्री शतरंज चैंपियनशिप में भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें 5 वे राउंड में विश्व रैपिड चैम्पियन रूस की लागनों काटेरयना से ड्रॉ खेलते हुए 3.5 अंको के साथ अपनी एकल बढ़त बरकरार रखी है ।

PunjabKesari

गुर्न्फ़ील्ड ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में कोनरु सफ़ेद मोहरो से खेल रही थी और उन्होने एक बार फिर शुरुआत से आक्रामक रुख अपनाया पर लागनों नें संतुलित जबाब देते हुए 35 चाल में लगातार हम्पी के राजा को शह देते हुए मुक़ाबला ड्रॉ करा लिया । भारत की दूसरी खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली नें पिछले राउंड में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए रूस की गुनिना वालेंटीना को पराजित करते हुए जोरदार वापसी की और इस जीत से 3 अंको के साथ वह पुनः सयुंक्त दूसरे स्थान पर पहुँच गयी है ।सेमी स्लाव ओपनिंग में काले मोहरो से खेलते हुए हरिका नें 30 चालों में जोरदार जीत दर्ज की ।  

PunjabKesari

राउंड 5 के अन्य परिणाम इस प्रकार रहे स्वीडन की पिया क्रामलिंग नें जॉर्जिया की नाना दगनिडजे को ,रूस की अल्क्सांद्रा गोरयाचकिना नें जर्मनी की एलीसाबेथ पेहट्ज़ से ,उक्रेन की मारिया मुजयचूक नें चीन की ज़्हओ क्षु से ड्रॉ खेला जबकि रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक नें उक्रेन की अन्ना मुजयचूक को पराजित किया । राउंड 5 के बाद भारत की हम्पी जहां 3.5 अंको के साथ पहले स्थान पर है तो रूस की कोस्टिनीयुक ,गोरयाचकिना ,जॉर्जिया की दगनिडजे ,स्वीडन की पिया क्रामलिंग और भारत की हरिका 3 अंको के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है । 

PunjabKesari


 


Niklesh Jain

Related News