सशक्त टीम के रूप में उभर रही है भारतीय महिला फुटबॉल टीम : एंब्रोस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 07:38 PM (IST)

 

नई दिल्ली : भारतीय महिला अंडर-17 फुटबॉल टीम की मुख्य कोच एलेक्स एंब्रोस ने हांगकांग में सिटीजन एए के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कहा है कि भारतीय महिला टीम विपरीत परिस्थियों में खेलना सीख गई है और एक सशक्त टीम के रुप में उभर रही है। भारतीय महिला टीम ने हांगकांग की अंडर-23 और ताइ पो एफसी को क्रमश: 5-1 तथा 4-0 से मात दी थी।

एंब्रोस ने कहा, ‘इतनी मेहनत के बाद सकारात्मक नतीजे देखकर अच्छा लगता है। हमने टीम में अलग तरीके का प्रयोग किया और यह तरीका अन्य खिलाड़ियों को मौका देने का था। इसे स्कोर लाइन को देखते हुए नहीं लिया गया बल्कि इसमें जरुरी थी कि खिलाड़ी मैच को कितना समझ रहे हैं। टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह यहां मिले अनुभव के कारण संभव हो सका। मेरे ख्याल से आने वाले समय में टीम एक सशक्त टीम के रुप में उभर जाएगी।'

उन्होंने कहा, ‘यह अच्छा है कि हमने मैच के दौरान टीम में बदलाव किए और जिस तरह खिलाड़ियों ने इसे अपनाया यह वाकई दर्शाता है कि टीम अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहती है। टीम में सबसे अच्छी बात यह है कि खिलाड़ी प्रयोग के लिए हमेशा तैयार रहती हैं और चुनौती का सामना करती हैं।' कोच ने कहा, ‘हमने तीन दिनों के अंतराल में दो कड़े मुकाबले खेले हैं। कुछ दिनों का आराम खिलाड़ियों के लिए काफी जरुरी है। हमें फिर तीन दिनों के अंदर दो मैच खेलने हैं और यह खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।' भारतीय महिला अंडर-17 टीम का अगला मुकाबला सिटीजन एए से होना है। भारत अपने दो मुकाबले जीत चुका है ऐसे में टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुई है जो इस मुकाबले में उनके काम आएगा। 

Sanjeev